Friday 10 July 2020

#DreamLibrary : Read between the lines

#DreamLibrary सीरीज की दूसरी किश्त

आज मैं बता रहा हूं एक ऐसे पुस्तकालय के बारे में जिसमें कोई मेंबरशिप की जरूरत नहीं है। कोई फॉर्मेलिटी पूरी नहीं करनी होती है। अगर आपके पास एक किताब है और आपने उसे पढ़ लिया है एवं चाहते हैं कि कोई और भी उसे पढ़े तो गुरु ग्राम के हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर आपके लिए उपलब्ध है एक लाइब्रेरी जो आपको मौका देगा अपनी पुरानी किताब के बदले दूसरी किताब को पढ़ने के लिए।


Welcome Open for All Metro Library-4
तस्वीर साभार गूगल से 

Read between the lines नाम का यह छोटा प्यारा सा पुस्तकालय है जिस में भांति भांति के पुस्तकें उपलब्ध है।आइडिया केवल इतना है कि आप अपने पड़े हुए पुस्तक को वहां रखकर बदले में दूसरी कोई भी पुस्तक उठा सकते हैं। अगर आप रोजाना पढ़ने के शौकीन हैं और प्रतिदिन मेट्रो सफर करते हैं तो इस पुस्तकालय का लाभ लेना ना भूले।

Shelving,Shelf,Bookcase,Library,Furniture,Book,Publication,Public library,Self-help book,Room
तस्वीर : कादंबरी की गूगल से प्राप्त 

वैसे जब मैं दिल्ली में था हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो करीब चार-पांच बार गया था पर इस पुस्तकालय में मात्र एक ही बार जा पाया था। कमाल का कांसेप्ट है पुस्तक प्रेमियों के लिए।

तो कैसा लगा आप सब को यह जानकारी।
आप सोशल मीडिया पर इसे शेयर करें #DreamLibrary और #AbdulKalamLibraryRajauli के साथ। अगर आपके पास भी किसी लाइब्रेरी की ऐसे ही कहानी हो तो हमें मैसेज/ईमेल करना ना भूलें। email - kalamlibraryrajauli@gmail.com

हमारा प्रयास है की रजौली और आसपास के क्षेत्रों में अब्दुल कलाम लाइब्रेरी एक जीवंत जगह बने जहां पर हर कोई आकर शांति से पढ़ सकें। आपका सहयोग जरूरी है।
लाइब्रेरी का फेसबुक पेज -
https://www.facebook.com/abdulkalamlibrary/

किसी भी जानकारी के लिए जुड़े रहिए मुझसे
आपका प्रशांत ❣️

No comments:

Post a Comment

आपके कमेंट मुझे प्रेरित करता है और अच्छा व ज्यादा लिखने को।
सुझावों या शिकायतों के इंतजार में -आपका प्रशांत